Jimin के पेट में हुआ दर्द, दुनियाभर के मीडिया में बना सुर्खी, नेट पर BTS हुआ ट्रेंड

jimin covid-19- द बैंग्टन बॉयज़ (The Bangtan Boys) के प्रमुख सदस्य जिमिन। (Photo Source- STEVEN FERDMAN// GETTY IMAGES)

Jimin: गायकी की दुनिया में तमाम तरह के गायक और गायन का अंदाज है, लेकिन हिंदुस्तान जैसे परंपरावादी और विकासशील देश में जहां आधुनिकता और पुरातनता के बीच संघर्ष अभी खत्म नहीं हुआ है, वहां बीटीएस (BTS) की चर्चा होने और खबर बनना सचमुच चकित करने वाला है। अव्वल बात यह है कि देश की बड़ी आबादी बीटीएस (BTS) को जानती तक नहीं हैं। लेकिन 30 जनवरी को बीटीएस गायक पार्क जिमिन (Park Ji-min) को अचानक एपेंडिसाइटिस (Appendicitis) के लिए एक सर्जरी कराने की नौबत आई तो दुनिया भर में यह खबर तेजी से मीडिया की सुर्खी बन गई।

बीटीएस दक्षिण कोरिया का बॉय बैंड है। इसका कोरियाई भाषा में नाम बुलेटप्रूफ बॉयस्कॉक्ट (Bulletproof Boyscoucts in korean) है। हाल ही में इसको अंग्रेजी नाम बियॉन्ड द सीन (Beyond The Scene यानी BTS) कर दिया गया। उनके सात सदस्य हैं जिसमें 3 रैपर्स और 4 गायक शामिल हैं। इसकी शुरुआत 12 जून 2013 को बिग हिट एंटरटेनमेंट के रूप में हुई थी। हालांकि इसे 2010 में ही बना लिया गया था। इसके सबसे प्रमुख सदस्य पार्क जी-मिन हैं।

यह बॉय बैंड कई बार बिलबोर्ड रेटिंग (Billboard Ratings) के शीर्ष पर पहुंच चुका है और कई बिलबोर्ड संगीत पुरस्कार (Billboard Music Award) और एमटीवी वीडियो संगीत पुरस्कार (MTV Video Music Award) भी जीत चुका है।

: खास बातें :
बीटीएस दक्षिण कोरिया का बॉय बैंड है। इसके सात सदस्य हैं जिसमें 3 रैपर्स और 4 गायक शामिल हैं। इसकी शुरुआत 12 जून 2013 को बिग हिट एंटरटेनमेंट के रूप में हुई थी।

BTS की शुरुआत 12 जून 2013 को बिग हिट एंटरटेनमेंट के रूप में हुई थी। हालांकि इसे 2010 में ही बना लिया गया था। इसके सबसे प्रमुख सदस्य पार्क जी-मिन हैं

30 जनवरी को जी-मिन, जिन्हें आम तौर पर जीमिन कहते हैं, को अचानक पेट में दर्द महसूस हुआ। हास्पिटल जाने पर एपेंडिसाइटिस का पता चला, साथ ही कोविड पॉजिटिव भी पाए गए। 31 जनवरी की भोर में उनकी सर्जरी की गई। फिलहाल वे हास्पिटल में ही हैं। यह खबर बाहर आई तो दुनियाभर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसको लेकर उनकी एजेंसी सेप्टेट को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करना पड़ा।

बुलेटिन में कहा गया, “30 जनवरी को दोपहर में जिमिन को अचानक पेट में दर्द के साथ गले में हल्का दर्द हुआ। वे गहन जांच के लिए अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में गए और पीसीआर परीक्षण भी कराया। जिमिन में गंभीर एपेंडिसाइटिस का पता चला और साथ ही उनका COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आया। सोमवार, 31 जनवरी की सुबह डॉक्टरों की सलाह के बाद उनकी सर्जरी हुई। फिलहाल उनकी सर्जरी सफल रही और वे तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं।”

READ: हिम्मत और हौसला भारत की पहचान; पीएम बोले- भारत की सामर्थ्य बनेगा युवा

ALSO READ: दूर हुए खजूर, पुराण से कुरान तक में है खूबियों की चर्चा

बॉय बैंड में जिमिन पहले कलाकार नहीं है, जो COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले महीने ही बैंड के जिन यानी किम सोकजिन (Jin – Kim Seokjin), सुगा यानी मिन योंगी (Suga – Min Yoongi) और आरएम यानी किम नामजून (RM – Kim Namjoon) भी कोविड पॉजिटीव मिले थे। ये सभी लोग फिलहाल अपने काम से ब्रेक लिए हुए हैं और मार्च में फिर से इनके सक्रिय होने की संभावना है।

स्वास्थ्य बुलेटिन में यह भी बताया गया कि कंपनी अपने सदस्यों के स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है और वे जल्दी ठीक होने में जिमिन की सहायता करने के लिए वह सब कुछ कर रहे हैं जो वे कर सकते हैं। वे इलाज कर रहे डॉक्टरों और देखभाल अधिकारियों के अनुरोधों और दिशानिर्देशों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं।

इस बैंड की खास बात यह है कि इसके सदस्यों के दो अलग-अलग नाम हैं। एक उनका मंच नाम (Stage Name) है और दूसरा पारंपरिक दक्षिण कोरियाई नाम (Traditional South Korean Name) है।

The Center for Media Analysis and Research Group (CMARG) is a center aimed at conducting in-depth studies and research on socio-political, national-international, environmental issues. It provides readers with in-depth knowledge of burning issues and encourages them to think deeply about them. On this platform, we will also give opportunities to the budding, bright and talented students to research and explore new avenues.

Leave a Reply

Your email address will not be published.